एसबीआई फ्री में दे रहा 5 लाख का बीमा बस करें ये काम, घर पर ही अपना खाता कैसे खोले how to open state bank account and benfits of 5 lack insurance

आप स्टेट बैंक की लाइन में नही लगना चाहते हैं तो यु ओनली नीड वन (योनो) नाम की मोबाइल एप्प है, जिससे आपको लाइन में लगकर खाता खुलवाने से मुक्ति मिल जाएगी और 5 लाख तक का दुर्घटना बीमा फ्री में दिया जाएगा। एसबीआई के अलावा एक्सिस बैंक भी घर बैठे डिजिटल खाता खोलने की सुविधा दे रहा है। यह खाता केवल 18 वर्ष से अधिक के लोग ही खुलवा सकते हैं।
हमे डिजिटल खाता खोलने के लिये मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, पैन की जरूरत पड़ती है। इस खाते को सिर्फ भारतीय ही खुलवा सकते है और इसमें हमे नॉमिनी का नाम भी देना पड़ता है। खाता खोलते समय आप जिस ब्रांच को सेलेक्ट करे, वह आपकी होम ब्रांच बन जाएगी। हमे बस एक बार बैंक में जाकर आधार को वैरीफाई करवाना पड़ता है जिसके बाद आप बैंक की सारी सुविधाओ का लाभ ले सकते हैं।
इसके साथ ही हमे प्लैटिनम का डेबिट कार्ड भी दिया जाएगा। इस डेबिट कार्ड से हम 1 लाख तक कि निकासी कर सकते हैं। आप चेक बुक भी मंगा सकते हैं। यह एप्प प्ले स्टोर पर आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है।

No comments:

Post a Comment