बिना पैसों के शुरू करे ये 5 बिजनेस, हर महीने कमाएं 30 से 40 हजार रुपए महीना, these buisness give a 30 40 thousand profit without investment

मँहगाई के इस दौर में हमे अपना खर्च चलाने के लिए कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अगर कोई बेरोजगार है तो उसकी परेशानियां और भी बड़ जाती हैं। इसके अलावा नौकरी के साथ और भी कई जॉब है जिनसे भी हम अच्छी कमाई करवा सकते है। इन बिजनेस में हमे थोड़ा सा ही पैसा खर्च करना पड़ेगा।

मोबाइल टिफिन सर्विस- महिलाओं के साथ-साथ पुरुष भी इस काम को करने लगे हैं। यह बिजनेस भी अभी अच्छा चल रहा है। हम यह बिजनेस किसी भी कमर्शियल इलाकों में कर सकते हैं।
ट्रांसलेटर- ट्रांसलेटर भी आजकल बहुत सारा काम कर सकते हैं। गुजरात, महाराष्ट्र और दक्षिण भारत मे इसकी अच्छी डिमांड होती है। स्थानीय भाषा का जानना हमे फायदे का सौदा हो सकता है। कई प्रकार की कंपनियां हैं जिन्हें लोकल कंटेंट की डिमांड होती है। इसमे भी 15 से 20 हजार तक की कमाई की जा सकती है।

ई-कॉमर्स कंपनियों में फ्री सेलर- हम ई कॉमर्स कंपनियों में भी फ्री सेलर बन सकते हैं। हम कोई भी प्रोडक्ट घर पर तैयार करके इनपर बेंच सकते हैं। फ्लिपकार्ट, अमेज़न और स्नैपडील का बिजनेस बड़ी तेजी से बड़ रहा है। आप चाहें तो अपना समान यहां पर बेंचकर भी पैसा कमा सकते हैं।

योगा टीचर- आप चाहे तो योगा टीचर बनकर भी अच्छा पैसा कमा सकते हैं। आजकल लोग स्वास्थ्य के प्रति अधिक जाग्रत हो रहे हैं और इन दिनों योगा के प्रति भी लोगों का आकर्षण बढ़ रहा है। यह भी का अच्छा विकल्प है। प्रति व्यक्ति 200-300 रुपये लेकर भी अच्छी कमाई कर सकते हैं।
होम ट्वीटर- हमारी सब्जेक्ट में अच्छी पकड़ है तो हम होम ट्वीटर बन सकते हैं। इसमे फिजिक्स मैथ्स और साइंस की ज्यादा डिमांड होती है। इसके अलावा अच्छी कमाई और नालेज होने के बाद खुद का कोचिंग सेन्टर भी खोल सकते हैं।

No comments:

Post a Comment